October 5, 2022

प्राइवेट पार्ट पर लगा लिया कोकीन का इंजेक्शन, आई काटने की नौबत

वॉशिंगटन: अमेरिका (US) से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. दरअसल यहां एक शख्स ने अपने प्राइवेट पार्ट (Private Part) में कोकीन (Cocaine) का इंजेक्शन लगा लिया. जिसके बाद उसका प्राइवेट पार्ट और पैर सूज गया. उसके प्राइवेट पार्ट के ऊतक (Tissue) बुरी तरह सड़ने लगे. फिर शख्स डॉक्टर के पास पहुंचा और बड़ी मुश्किल से उसकी जान बचाई गई.

सुई लगाने के बाद शख्स का हुआ ऐसा हाल

अमेरिकन जर्नल ऑफ केस रिपोर्ट्स में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार, डॉक्टरों ने जब शख्स के प्राइवेट पार्ट की जांच की तो पाया कि उसके प्राइवेट पार्ट में सूजन थी. पेशाब नली के पास छाले पड़े थे. प्राइवेट पार्ट के ऊतक सड़ रहे थे मतलब मांसपेशिया खत्म हो रही थीं और इसके साथ ही बहुत बदबू आ रही थी.

आ गई प्राइवेट पार्ट काटने की नौबत

इलाज के दौरान डॉक्टरों को पहले लगा कि शख्स गैंगरीन से पीड़ित है. लेकिन जांच में वो नहीं मिला. फिर डॉक्टरों को लगा कि शख्स को कोई संक्रमण है लेकिन जांच में वो भी नहीं निकला. इसके बाद डॉक्टरों ने शख्स को बताया कि उसका प्राइवेट पार्ट काटना पड़ेगा. ये सुनकर शख्स हैरान रह गया और उसने प्राइवेट पार्ट काटने से मना कर दिया.

शख्स ने प्राइवेट पार्ट पर क्यों लगाई सुई?

फिर डॉक्टरों ने दवा के जरिए ही शख्स का इलाज शुरू किया और संक्रमण रुक गया. इलाज के दौरान मालूम हुआ कि मरीज कई साल से सुई के जरिए नशा कर रहा था. वो शरीर के लगभग सभी हिस्सों पर सुई लगा चुका था. उसके शरीर पर इंजेक्शन के निशान थे. नशे का इंजेक्शन हर बार नई जगह लगाना होता है. ऐसे में जब शख्स शरीर में ऐसी कोई जगह नहीं मिली तो उसने अपने प्राइवेट पार्ट पर ही कोकीन से भरा इंजेक्शन लगा लिया.

गौरतलब है कि मरीज दो बार पहले भी ये काम कर चुका था मतलब अपने प्राइवेट पार्ट पर कोकीन से भरा इंजेक्शन लगा चुका था. जब उसने तीसरी बार अपने प्राइवेट पार्ट पर इंजेक्शन लगाया तो उसे बहुत तेज दर्द हुआ. डॉक्टरों के मुताबिक, जिस नस पर शख्स ने इंजेक्शन लगाया था उसके सड़ने पर प्राइवेट पार्ट को काटना पड़ता है हालांकि इस मामले में दवाओं से ही शख्स की जान बच गई.

Input: Zee News

Leave a Reply