June 14, 2021

Cyber Crime: गाज़ियाबाद में अस्पताल का नंबर हैक कर मरीज का अकाउंट कर दिया खाली

गाजियाबाद: जनपद में एक बार फिर साइबर ठग सरि य हो गए हैं। साइबर ठगों ने अब कोरोना काल में अस्पतालों को भी अपना निशाना बनाना शुरू कर दिया है। ऐसा ही ताज़ा मामला गाजियाबाद के थाना इंदिरापुरम क्षेत्र में सामने आया है । यहां स्थित एक बड़े अस्पताल का मोबाइल नंबर हैक कर साइबर ठगों ने अस्पताल के चिकित्सक से अपॉइंटमेंट के नाम पर ?75000 की धनराशि ठगी है।

जैसे ही इसकी जानकारी पीड़ित को मिली तो वह खुद अस्पताल पहुंचे और अस्पताल प्रबंधन से बात बात की तो अस्पताल प्रबंधन को इसकी जानकारी हुई। हालांकि इस पूरे मामले में अस्पताल प्रबंधन ने पुलिस के साथ-साथ मोबाइल कंपनी में भी यह शिकायत दर्ज कराई है। उधर इस पूरे मामले की जांच में अब साइबर सेल की टीम जुटी हुई है।

आपको बता दें कि इस इलाके में 15 दिन पहले भी ऐसी ही एक घटना घट चुकी है। इस दौरान भी साइबर ठगों ने एक शख्स के खाते से बड़ी रकम ठगी है। थाना इंदिरापुरम क्षेत्र में रहने वाले नितिन कुमार ने बताया कि उन्होंने एक चिकित्सक से अपॉइंटमेंट के लिए नीति खंड- 1 की अवंतिका अस्पताल की ओपीडी में फोन कॉल की। उसने बताया कि अस्पताल की तरफ से अब एक नई व्यवस्था शुरू की गई है ।

Leave a Reply

Copyright © All rights reserved. The Times Of Hind | Newsphere by AF themes.