October 3, 2022

होली के रंग बाबा बुलडोजर के संग: वाराणसी सहित पूरे पूर्वांचल में है बुलडोजर पिचकारी की जबर्दस्त मांग

यूपी विधानसभा चुनाव में ट्रेंडिंग रहा बुलडोजर अब होली में भी खूब धूम मचा रहा है। होली में इस बार बुलडोजर बाबा वाली पिचकारी का कारोबार वाराणसी सहित पूर्वांचल भर के बाजार में करीब 67 लाख रुपए का हुआ है। वाराणसी के दालमंडी स्थित हड़हासराय मार्केट से करीब 50 हजार बुलडोजर पिचकारी की बिक्री हुई।

खिलौना व्यापारी मोहम्मद आसिफ ने बताया कि चुनाव में बुलडोजर काफी ट्रेंड पर था, इसको देखते हुए उन्होंने दिल्ली में बुलडोजर पिचकारी बनाने का ऑर्डर दे दिया था। जैसे ही उन्होंने मार्केट में इसे रखा, लोगों ने हाथों-हाथ बिना किसी मोलभाव के खरीदना शुरू कर दिया। एक पिचकारी 135 रुपए की बिकी।

छोटी भीम और स्पाइडर मैन पिचकारी भी बाजार में

बुलडोजर बाबा पिचकारी के अलावा मोदी मैजिक, योगी पिचकारी, स्पाइडर मैन, छोटा भीम नाम की भी पिचकारियां भी मार्केट में है, लेकिन लोगों का सबसे अधिक रुझान बुलडोजर बाबा पिचकारी की ही ओर है। मोहम्मद आसिफ ने बताया कि होली से तीन दिन पहले ही पूरी 50 हजार बुलडोजर बाबा पिचकारी बिक गई।

लोग अभी भी उसी पिचकारी की मांग कर रहे हैं, मगर अब उनके पास नहीं है और न ही नए ऑर्डर अब आ सकेंगे। हालांकि, पूर्वांचल के कई जिलों में यहां से लेकर गए फुटकर व्यापारी बुलडोजर पिचकारी बेच रहे हैं।

Leave a Reply