October 4, 2022

नाजायज सम्बन्ध, बीयर बार वाली से शादी, ईसाई बन गया : तेजस्वी पर भड़के मामा साधु यादव ने कहा बहिष्कार करो, इसे जूते-चप्पल से मारो

राजद (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के छोटे बेटे तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) की शादी इन दिनों विवादों में है। तेजस्वी यादव ने 9 दिसंबर को अपनी बचपन की ईसाई दोस्त रिचेल से दिल्ली में शादी रचाई थी, जिसको लेकर उनके साधु मामा बेहद नाराज हैं। उन्होंने बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी को समाज का कलंक बताया है। इसके बाद से यादव ​परिवार में जुबानी जंग शुरू हो गई है।

मामा अनिरुद्ध प्रसाद यादव उर्फ साधु यादव (Sadhu Yadav) की बातों को लेकर तेजस्वी के भाई तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) ने उन्हें धमकी दी है। तेज प्रताप यादव ने कहा, ”बिहार आएँगे तो गर्दा उड़ा देंगे, औकात में रहिए।” इसके बाद साधु यादव भी चुप नहीं रहे। उन्होंने अपने भांजे पर पलटवार करते हुए जीजा लालू यादव और बहन राबड़ी देवी को अपने बच्चों को नियंत्रण में रखने की सलाह देते हुए कहा, ”मैं किसी को नहीं बख्शूँगा। मैं सबको बेनकाब करूँगा चाहे तेज प्रताप यादव हों या तेजस्वी यादव।

बातचीत के दौरान साधु यादव ने कहा, ”ये राजा नहीं रंक है, बिहार का कलंक है। हम यदुवंशी लोगों से भी कह रहे हैं कि इसका बहिष्कार करो। अगर ये पटना में आता है, तो इसका जूता-चप्पल से स्वागत करो। बीयर बार वाली डांसर से शादी कर रहा है। आप जिम्मेदार व्यक्ति हैं, कैसे नाजायज संबंध बनाया। अगर हम अपने बच्चे को संस्कार नहीं दे सकते हैं, तो उसे बिहार में रहने का अधिकार नहीं है।”

साधु यादव ने इस शादी पर सवाल उठाते हुए कहा, ”ये शादी चोरी-छिपे हुआ है। बताइए कभी एक दिन में कोई शादी होता है क्या?” उन्होंने मीडियाकर्मी को बताया, “हमारे यहाँ जब किसी का शादी होता है, तो कम तो कम से कम 15 दिन का समय तो देता ही है। एक दिन या फिर रातों-रात शादी नहीं होता है। आप चोरी-छिपे शादी कर रहे हैं। किसी को भी आमंत्रित नहीं कर रहे हैं। किसी को जानकारी नहीं दे रहे हैं। हिंदू रीति रिवाज में डोल नगाड़ा बजाके कार्ड बाँटकर शादी होता है।”

उन्होंने आगे कहा “आप अकेले व्यक्ति नहीं हैं। बिहार की 13 करोड़ जनता का आपके ऊपर विश्वास है। उस विश्वास को आपने चकनाचूर कर दिया। या तो आप नेता प्रतिपक्ष मत रहिए, तब आप कुछ भी करिए। जब जिम्मेदारी पद को संभालते हैं, तो एक व्यक्ति कैसे हैं। अब तो सबके सामने आ गया कि आपने क्रिश्चियन धर्म को अपनाया है।”

लालू और राबड़ी को लपेटते हुए साधु ने कहा “इससे पहले आपने सभी शादी यादव परिवार में किया, लेकिन छोटे बेटे की शादी क्रिश्चियन धर्म में की। आपने क्या संस्कार दिया। परिस्थिति चाहे जो भी हो, अगर अपने बच्चों को संस्कार नहीं दे रहे हैं, तो उसे बिहार में रहने का अधिकार नहीं है। बिहार से पूरा देश चलता है। बिहार से देश है, देश से बिहार नहीं है। किसी यदुवंशी की गरीब बेटी नहीं मिली आपको? आपने कैसे धर्म परिवर्तन कर दिया?”

साधु यादव ने यह भी कहा, “आप दिल्ली में जाकर मौज मस्ती कर रहे हैं, यहाँ बिहार का जनता आपको ढूँढ रही है। विदेश में जाकर नाजायज संबंध बनाए, एक जिम्मेदार व्यक्ति होकर कैसे किया ये काम। बिहार की जनता को इसका जवाब देना होगा। नहीं तो नेता प्रतिपक्ष के पद से हटिए। आपके दल में बहुत नेता हैं।

विधायकों से मेरी अपील है कि इसे बदलो। बिहार इसका जागीर नहीं है। इसके बाप का बपौती नहीं है। इसकी मनमानी नहीं चलेगी। इसलिए हम बिहार के लोगों से, हिंदू समाज से और यदुवंशी लोगों से कह रहे हैं कि इसका बहिष्कार करो और पटना आए इसका जूतों-चप्पलों से स्वागत करो।”

Input: OpIndia

Leave a Reply