September 25, 2021

पाकिस्तान में इमरान खान किराये पर देंगे पीएम आवास

Imran Khan will rent PM's residence in Pakistan

इस्लामाबाद: वित्तीय संकट से गुजर रहे पाकिस्तान ने प्रधानमंत्री इमरान खान के इस्लामाबाद में स्थित आधिकारिक आवास को किराये पर देने का ऐलान किया है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान की फेडरल सरकार ने पीएम आवास को अब कल्चरल, फैशन, एजुकेशनल और अन्य इवेंट्स के लिए किराये पर देने का फैसला किया है. पीएम आवास को किराये पर देने और इसकी निगरानी करने के लिए दो कमेटी भी बनायी गयी है.

यह कमेटी आवास के अंदर होने वाले कार्यक्रमों के दौरान अनुशासन बनाये रखने और पीएम हाउस से संबंधित डेकोरम को मेन्टेन रखने पर नजर रखेगी. फेडरल कैबिनेट जल्द ही पीएम आवास से होने वाली आमदनी को लेकर भी चर्चा करेगी. अगस्त 2019 में पाकिस्तान की सत्तारुढ़ पार्टी ने प्रधानमंत्री के आधिकारिक आवास को यूनिवर्सिटी में बदलने का फैसला किया था. जिसके बाद पीएम इमरान खान ने यह आवास खाली कर दिया था. लेकिन अब सरकार ने विश्वविद्यालय बनाने की योजना को टाल दिया है.

बताया जा रहा है कि पीएम हाउस के दो गेस्ट विंग्स और लॉन को पैसे जुटाने के लिए किराये पर दिया जा सकता है. पीएम आवास में अब हाई लेवल डिप्लोमैटिक कार्यक्रम के अलावा अंतरराष्ट्रीय सेमिनार भी कराये जा सकेंगे.

Leave a Reply