नई द‍िल्‍ली : Bumper Return : यूं तो क्र‍िप्‍टोकरेंसी में क‍िया गया न‍िवेश हमेशा जोख‍िमभरा रहता है. इसके बारे यह अनुमान लगाना भी मुश्‍क‍िल होता है, यह कब ऊपर जाएगी या कब इसमें ग‍िरावट आएगी. इसका बाजार ज‍ितनी तेजी से ऊपर चढ़ता है उससे ज्‍यादा तेजी से नीचे भी आता है. हालांक‍ि इन द‍िनों क्र‍िप्‍टो मार्केट में र‍िकवरी का दौर चल रहा है.

सात दिन में ही द‍िया गजब का रिटर्न

इस बीच एक ऐसा क्र‍िप्‍टो टोकन सामने आया है, ज‍िसने अपने न‍िवेशकों को छप्पड़फाड़ रिटर्न द‍िया है. इसके र‍िटर्न के बारे में जानने के बाद शायद आप भी यकीन नहीं कर पाएं. इस क्रिप्‍टो का नाम एकता (Ekta) है. अभी इस क्रि‍प्‍टो टोकन के बारे में ज्‍यादा जानकारी तो सामने नहीं आई है लेकिन पिछले सात दिन में ही इसने गजब का रिटर्न दिया है.

500 रुपये हो जाते 1500 करोड़

Coinmarketcap.com के मुताबिक, एकता ने पिछले सात दिन में निवेशकों को करीब 2.9 अरब प्रत‍िशत का रिटर्न दिया है. इसका मतलब यद‍ि आप एक हफ्ते पहले इसमें 500 रुपये ही न‍िवेश कर देते तो यह बढ़कर आज करीब 1500 करोड़ हो गया होता.

एकता के बारे में उपलब्ध जानकारी के अनुसार, यह फिजिकल एसेट्स (Physical Asstes) और कम्यूनिटीज (Communities) को ऑन-चेन बनाने पर केंद्रि‍त ब्लॉकचेन (Blockchain) है. इस टोकन की जल्दी पब्लिक लिस्टिंग होने वाली है. अभी तक इसने सीड फंडिंग और प्राइवेट सेल से 50 लाख डॉलर से ज्यादा जुटाने में कामयाबी हासिल की है.

आपको बता दें एकता ने भले ही एक सप्ताह के दौरान हैरान करने वाला र‍िटर्न द‍िया है. लेक‍िन यह अपने पुराने ऑल-टाइम हाई (Ekta All Time High) से अभी भी नीचे है. इस टोकन का क्रिप्टो मार्केट में हिस्सा बहुत कम है. इसका एमकैप (Ekta Coin MCap) 50 लाख डॉलर से कम है.

Leave a Reply