देश की जानी-मानी टेलीकॉम इंडस्ट्री जियो अपने दमदार प्लान के लिए जानी जाती है! जियो ने जब शुरुआत की थी अपने ग्राहक को दमदार प्लान दिए थे! यहां तक कि 1 साल तक फ्री इंटरनेट भी दिया था! इसके बाद बाकी की टेलीकॉम कंपनियों ने भी अपने रेट कम कर दिए! जिओ की बदौलत ही आज हर ग्राहक सस्ता इंटरनेट और कॉलिंग सुविधा ले पा रहा है!

जिस समय जिओ नहीं था उस समय लगभग ₹300 का एक जीबी इंटरनेट आता था और कॉलिंग के अलग से पैसे कंपनी लेती थी! इसके अलावा SMS का भी अच्छा खासा पैसा कंपनियां चार्ज करती थी! स्पेशल त्यौहार पर भी कंपनी स्पेशल रेट ग्राहक से वसूल करती थी! इसके अलावा अन्य सर्विस फोन पर लगा दी जाती थी! जिससे ग्राहक का बैलेंस कट जाता था! इस प्रकार की शिकायत भी बहुत आती थी!

कॉलर ट्यून के भी पैसे लगते थे! मगर जैसे ही जिओ बाजार में आया सभी टेलीकॉम कंपनियों ने इस प्रकार की मनमानी बंद कर दी! अभी भी जिओ के प्लान बाकी टेलीकॉम कंपनियों से काफी अच्छे बताए जाते हैं! यहां पर हम आपको एक नए प्लान के बारे में बताएंगे जहां पर आपको और कंपनियों से बहुत अच्छा वैल्यू मिल जाएगा!

जैसा कि हम सभी को पता है कि अब सभी टेलीकॉम कंपनियां वैलिडिटी का रिचार्ज भी कराने लगी है! अगर वैलिडिटी का रिचार्ज नहीं कराते तो इनकमिंग बंद हो जाती है और कुछ समय बाद नंबर बंद करके किसी और को इशू कर दिया जाता है!

मगर जिओ अब नया कनेक्शन ₹50 में बेच रहा है! इस ₹50 में ग्राहक को 30 दिन तक डेढ़ जीबी डाटा हर रोज मिलता है! इसके अलावा सो SMS की सुविधा भी जियो अपने ग्राहक को दे रहा है! सबसे बड़ी इस प्लान की खास बात यह भी है कि आपको 1 साल तक इनकमिंग का कोई रिचार्ज नहीं कराना है!

यानी आपको अनलिमिटेड इनकमिंग 1 साल के लिए जिओ की तरफ से फ्री दी जाएगी! वह भी मात्र ₹50 में! तो जो लोग नया कनेक्शन लेना चाहते हैं ₹50 में इतनी सारी सुविधाएं बिल्कुल भी घाटे का सौदा नही है!

Leave a Reply