October 7, 2022

2022 Mahindra Scorpio का नया टीज़र हुआ जारी, फ्रंट लुक की दिखी झलक

महिंद्रा ने 2022 स्कॉर्पियो का नया टीज़र वीडियो जारी किया है। इस नए टीज़र वीडियो में महिंद्रा की इस अपकमिंग कार के फ्रंट लुक की झलक देखने को मिली है। भारत में इस एसयूवी कार को जून में लॉन्च किया जा सकता है।महिंद्रा ने 2022 स्कॉर्पियो का नया टीज़र वीडियो जारी किया है। इस नए टीज़र वीडियो में महिंद्रा की इस अपकमिंग कार के फ्रंट लुक की झलक देखने को मिली है। भारत में इस एसयूवी कार को जून में लॉन्च किया जा सकता है।

हालांकि, वीडियो में हमें इस एसयूवी की टेललाइट और इंटीरियर की झलक देखने को नहीं मिली है, लेकिन तस्वीरों से यह संकेत जरूर मिले हैं कि महिंद्रा की इस अपकमिंग कार में सिक्वेन्शियल टर्न इंडिकेटर्स के साथ वर्टिकल पोज़िशन किए गए टेललैंप्स दिए जाएंगे। अनुमान है कि इस न्यू जनरेशन मॉडल के इंटीरियर में ब्लैक और ब्राउन कलर थीम दी जा सकती है। यह गाड़ी 6-सीटर और 7-सीटर लेआउट में आएगी।

2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो में सिंगल-पैन सनरूफ, 8-इंच टचस्क्रीन सिस्टम, वायरलैस फोन चार्जर, एक्सयूवी700 जैसा स्टीयरिंग व्हील और रूफ-माउंटेड स्पीकर जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं। पैसेंजर सेफ्टी के लिए इसमें टायर प्रेशर मॉनिटर, कई सारे एयरबैग, 360 डिग्री कैमरा और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल भी मिल सकते हैं।

नई महिंद्रा स्कॉर्पियो में थार और एक्सयूवी700 वाला 2.2-लीटर डीजल इंजन दिया जाएगा। इसके बेस वेरिएंट को हाल ही में 130 पीएस डीजल स्टिकर के साथ टेस्टिंग के दौरान देखा गया था जिससे संकेत मिले हैं कि यह यूनिट इसके लोअर वेरिएंट के साथ दी जाएगी।

इस एसयूवी के टॉप वेरिएंट ज्यादा पावरफुल होंगे। महिंद्रा इस एसयूवी कार में 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन का ऑप्शन भी देगी जिसका पावर आउटपुट 150 पीएस से 200 पीएस के बीच हो सकता है। इन दोनों ही इंजन के साथ मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन ऑप्शंस मिलेंगे। अनुमान है कि महिंद्रा नई स्कॉर्पियो के साथ फोर-व्हील-ड्राइव और ऑल-व्हील-ड्राइव ड्राइवट्रेन भी दे सकती है।

हमारा मानना है कि भारत में 2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो की प्राइस 10 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) से शुरू हो सकती है। सेगमेंट में इसका मुकाबला हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस, निसान किक्स, स्कोडा कुशाक और फोक्सवैगन टाइगन जैसी कॉम्पेक्ट एसयूवी कारों से होगा।

Leave a Reply