October 3, 2022

Nokia ने लॉन्च किए 3 सस्ते स्मार्टफोन, साथ आया 60 घंटे तक चलने वाला वायरलेस हेडफोन; देखें कीमत

नोकिया ने अपने तीन स्मार्टफोन, Nokia C2 2nd एडिशन, Nokia C21, और Nokia C21 Plus स्मार्टफोन रविवार (27 फरवरी) को लॉन्च किए। कंपनी ने तीनों फोन को बजट मॉडल के रूप में डिजाइन किया गया है, जो ऐसे ग्राहकों के लिए बेस्ट हो सकते हैं जो फीचर फोन से अपग्रेड कर रहे हैं।

Nokia C21 Plus में डुअल रियर कैमरा, जबकि Nokia C2 2nd एडिशन और रेगुलर Nokia C21 सिंगल रियर कैमरे के साथ आते हैं। Nokia C2 2nd Edition में पारंपरिक डिस्प्ले डिज़ाइन भी है, जबकि Nokia C21 और Nokia C21 Plus में वाटरड्रॉप-स्टाइल नॉच है। कंपनी ने सी-सीरीज़ स्मार्टफोन के साथ वायरलेस हेडफोन भी पेश किया है। चलिए एक नजर डालते हैं इनकी कीमत-फीचर्स पर…

Nokia C2 2nd Edition में क्या है खास
डुअल-सिम (नैनो) नोकिया C2 2nd एडिशन एंड्रॉइड 11 (गो एडिशन) पर चलता है और इसमें 5.7-इंच FWVGA डिस्प्ले है। फोन क्वाड-कोर मीडियाटेक प्रोसेसर से लैस है, जिसे 2GB तक RAM के साथ जोड़ा गया है। फोन में 5 मेगापिक्सल के रियर कैमरे के साथ आता है जिसमें एक फिक्स्ड फोकस लेंस और एक एलईडी फ्लैश है।

सेल्फी के लिए फोन में एलईडी फ्लैश के साथ फ्रंट में 2 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा सेंसर है। फोन में स्टैंडर्ड 32GB स्टोरेज मिलता है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड से 256GB तक बढ़ाया जा सकता है। फोन में 2400mAh की रिमूवेबल बैटरी है।  

Nokia 5G स्मार्टफोन के साथ लॉन्च हुए Nokia 3.4 और Nokia 2.4, कम कीमत में  कमाल के फीचर्स | Nokia launched 5G Smartphone with Nokia 3.4 and 2.4 know  the features | Patrika News

Nokia Wireless Headphones में क्या है खास
नोकिया वायरलेस हेडफोन 40mm ड्राइवर और एक सॉफ्ट कुशन डिजाइन के साथ आते हैं। हेडफोन में कस्टम फिट के लिए एक एडजस्टेबल आर्म भी है और आसान स्टोरेज के लिए फोल्डेबल डिज़ाइन में आता है। इसके अलावा, हेडफोन बिल्ट-इन माइक्रोफ़ोन का उपयोग करके हैंड्स-फ़्री कॉलिंग को सपोर्ट करता है और इसमें वॉयस असिस्टेंट एलेक्सा, सिरी और गूगल असिस्टेंट के लिए सपोर्ट शामिल है।

हेडफोन ब्लूटूथ v5.2 कनेक्टिविटी के साथ आते हैं और एक 800mAh की बैटरी पैक करते हैं जिसे एक बार चार्ज करने पर 60 घंटे तक का प्ले टाइम देने के लिए रेट किया गया है। चार्जिंग के लिए यूएसबी टाइप-सी पोर्ट भी है। इसके अलावा, हेडफोन ब्लैक और व्हाइट कलर में आते हैं और उनका वजन 188 ग्राम होता है।

Nokia ने लॉन्च किए 3 सस्ते स्मार्टफोन, साथ आया 60 घंटे तक चलने वाला वायरलेस  हेडफोन; देखें कीमत

Nokia C21 में क्या है खास
डुअल-सिम (नैनो) नोकिया C21 एंड्रॉइड 11 (गो एडिशन) पर चलता है और इसमें 6.5 इंच का HD+ डिस्प्ले है। फोन में 3GB तक RAM मिलती है, जिसे एक ऑक्टा-कोर Unisoc SC9863A प्रोसेसर के साथ जोड़ा है। फोन में फिक्स्ड फोकस लेंस और LED फ्लैश के साथ 8-मेगापिक्सल का रियर कैमरा सेंसर है।

एलईडी फ्लैश के साथ फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा सेंसर भी है।फोन 32GB ऑनबोर्ड स्टोरेज के साथ आता है। फोन में पीछे की तरफ एक फिंगरप्रिंट सेंसर भी शामिल है। इसके अलावा इसमें 3000mAh की बैटरी है।

Nokia C21 Plus में क्या है खास
नोकिया C21 की तरह, डुअल-सिम (नैनो) नोकिया C21 Plus एंड्रॉइड 11 (गो एडिशन) पर चलता है और इसमें 6.5 इंच का HD+ डिस्प्ले है। फोन भी उसी ऑक्टा-कोर यूनिसोक SC9863A चिप से लैस है, जो रेगुलर मॉडल में है। फोन में 4GB तक रैम मिलती है।

फोन में पीछे की तरफ एलईडी फ्लैश के साथ 13-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर और 2-मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर है। फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा सेंसर भी है। फोन में 4000mAh की बैटरी है।

Leave a Reply