October 4, 2022

शाहरुख के बेटे आर्यन को गिरफ्तार करने वाले ऑफिसर समीर वानखड़े की NCB से विदाई

वैसे तो साल 2021 को हमेशा ही याद रखा जाएगा, लेकिन एक और खास कारण की वजह से भी पिछला साल हमेशा याद रहेगा, और वो है आर्यन खान की वजह से। जी हां पिछले साल यानी 2021 में शाहरुख खान के बड़े साहबजादे आर्यन खान को काफी मुश्किलों से गुजरना पड़ा। उन्हें जेल की हवा तक खानी पड़ी, जिस कारण वो 2021 को कभी नहीं भूल पाएंगे।

हालांकि इस नए साल में उन्हें शुरू में ही काफी बड़ी खबर मिल गई है। जी हां दरअसल जिस एनसीबी ऑफिसर ने आर्यन खान को अरेस्ट किया था उस ऑफिसर का तबादला कर दिया गया है। बता दें कि उस ऑफिसर का नाम समीर वानखड़े है। समीर वानखड़े आर्यन खान के केस के बाद चर्चा में आए थे। उन्होंने आर्यन खान को एक शिप पर ड्रग्स का सेवन करते हुए पकड़ा था।

मुंबई एनसीबी में उनका कार्यकाल समाप्त हो गया था. लेकिन उन्हें मुंबई एनसीबी से बदली की जाए या एनसीबी में ही एक्सटेंशन दिया जाए, इस बात को लेकर निर्णय में देरी हो रही थी. इस सवाल को महाराष्ट्र में कैबिनेट मंत्री और एनसीपी नेता नवाब मलिक ने उठाया था.

उन्होंने कहा था कि महाराष्ट्र बीजेपी के बड़े नेता द्वारा समीर वानखेड़े के लिए दिल्ली में जाकर लॉबिंग की जा रही है. उन्हें मुंबई एनसीबी में बनाए रखने की कोशिश की जा रही है. इसीलिए उनको लेकर निर्णय में देरी हो रही है. एक दिन पहले उनके द्वारा उठाए गए सवाल के बाद आज उनके ट्रांसफर की खबर सामने आ गई.

उनके इस कारनामे के बाद सभी उन्होंने लोग दिल्ली का सिंघम कहने लगे थे। हालांकि अब उन्हें ट्रांसफर कर दिया गया है। जानकारी के लिए बता दें कि समीर वानखड़े ने 2 अक्टूबर को गोवा जा रहे शिप पर रेड की थी, जहां उन्होंने शाहरुख के बेटे आर्यन खान समेत 9 लोगों को गिरफ्तार किया था।

हालांकि बाद बाद में ये साबित हो गया था कि आर्यन खान के पास कोई ड्रग्स नहीं था बल्कि शाहरुख खान का बेटा होने के कारण उन पर ये इल्जाम लगाया गया था।इसके बाद समीर वानखड़े के लिए मुश्किलें बढ़ने लगी और उनका ग्राफ गिरना शुरू हुआ, और अब जाकर उन्हें इस केस से हटाकर उनका ट्रांसफर कर दिया गया।

Leave a Reply