October 4, 2022

दर्द कम करने वाला इंजेक्शन साबित हुआ जानलेवा,सीसीटीव फुटेज में लाइव मौत

Pain-reducing injection proved to be fatal, live death in CCTV footage

प्रखर दुबे की रिपोर्ट

उत्तर प्रदेश के हापुड़ से एक स्तब्ध कर देने वाली घटना सामने आई है।एक युवक को अस्पताल में अचानक पेट दर्द हुआ।उसके बाद उसे अस्पताल कर्मी ने दर्द कम करने के लिए इंजेक्शन लगाया। फिर पता नहीं किस कारणवश इंजेक्शन लगाते ही युवक तड़पने लगा और उसकी तुरंत मौत हो गई। युवक की लाइव मौत सीसीटीवी में कैद हो गई है और अस्पतालकर्मी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है।

चाची को दिखाने आया था युवक,अचानक उठा पेट दर्द

दरअसल क्षेत्र के निजी अस्पताल (स्टार न्यू भारत अस्पताल) में युवक अपनी चाची को लेकर गया था। इसी बीच युवक के भी पेट में अचानक दर्द होने लगा, तब अस्पताल कर्मियों के द्वारा युवक को दर्द का इंजेक्शन लगाया गया।इंजेक्शन लगने के तुरंत बाद ही युवक की तड़प -तड़प कर मौके पर ही मौत हो गयी।

अस्पताल के खिलाफ हुआ मुकदमा दर्ज,मृत के परिजनों ने दी पुलिस को तहरीर

मौका ऐ वारदात पर अस्पताल की संचालिका भी थी मौजूद परंतु कोई वजह उनके द्वारा भी स्पष्ट नहीं की गयी है। इस मामले में मृतक के परिजनों ने पुलिस को तहरीर दी है, जिसके आधार पर पुलिस मुकदमा दर्ज कर जांच में जुट गई है।

शारीर को भेजा गया पोस्टमार्टम के लिए ,पर रिपोर्ट में कुछ साफ़ नहीं

सीएमओ रेखा शर्मा का कहना है कि मैंने एक टीम अस्पताल में भेजी है, यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि युवक को कौन सा इंजेक्शन लगाया गया था और उसके साथ क्या दिक्कत हो रही थी, रिपोर्ट आने के बाद जो भी दोषी होगा, उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जायेगी ।

डीसीपी पवन कुमार का कहना है कि जीशान(मृतक) की इंजेक्शन लगवाने के बाद संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई है, मृतक का पोस्टमार्टम करा लिया गया है। जिसमें मौत की वजह मालूम न होने के कारण बिसरा सुरक्षित रखा गया है। इसकी एक रिपोर्ट सीएमओ को भेजी गई है, वहां से रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply