October 4, 2022

PM Kisan Yojana: किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी, इस दिन खाते में आएगी 11वीं किस्त

नई दिल्ली: PM Kisan Yojana के तहत करोड़ों किसानों के खाते में जल्दी ही PM Kisan samman Nidhi की 11वीं किस्त जारी की जा सकती है.  केंद्र सरकार जल्द ही पीएम किसान योजना के तहत रजिस्टर्ड करोड़ों किसानों को बड़ी खुशखबरी मिल सकती है. रजिस्टर्ड किसानों के खाते में जल्द ही 11वीं किस्त के पैसे भेजी जा सकती है.  11वीं किस्त के रूप में जल्द ही किसानों के खाते में 2,000 रुपये जारी किए जा सकते हैं.

किसानों के खाते में पहुंचे 20,000 रुपये

अब तक तक करोड़ों किसानों को पीएम किसान योजना से जोड़ा जा चुका है. योजना के तहत सभी रजिस्टर्ड किसान के खाते में सालाना 6,000 रुपये की राशि ट्रांसफर की जाती है. यह राशि किसानों के खाते में 2,000 रुपये की तीन किस्तों में ट्रांसफार की जाती है.

हर चार महीने में किसानों के खाते में एक किस्त ट्रांसफर की जाती है. अब तक रजिस्टर्ड किसानों के खाते में पीएम किसान सम्मान निधि की 10 किस्तें जारी की जा चुकी हैं. इस लिहाज से हर किसान के खाते में 20,000 रुपये ट्रांसफर किए गए हैं. 

इस दिन खाते में आएगी 11 वीं किस्त

पीएम किसान योजना के तहत सभी रजिस्टर्ड किसानों के खाते में योजना की 10 किस्तें भेजी जा चुकी हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, फरवरी माह के मध्य में किसानों के खाते में 11वीं किस्त ट्रांसफर की जाती है. 11वीं किस्त के रूप में हर किसान के खाते में 2,000 रुपये ट्रांसफर किए जाएंगे. 

Leave a Reply