October 21, 2021

“पीएम नरेंद्र मोदी ने कोवैक्सीन ली थी, तो अमेरिका जाने की अनुमति कैसे मिली?” कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह

"PM Narendra Modi had taken the vaccine, so how did he get permission to go to America?" Congress leader Digvijay Singh

अमरेंद्र भरद्वाज की रिपोर्ट

कांग्रेस के सुप्रसिद्ध नेता दिग्विजय सिंह ने पीएम मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि, कोवैक्सीन लगवाने के बाद भी अमेरिका ने नरेंद्र मोदी को एंट्री कैसे करने दिया।आगे दिग्विजय सिंह ने बताया, को-वैक्सीन को अमेरिका ने अपनी लिस्ट में शामिल नहीं किया है, एवं अप्रूवल तक नही दिया है। ऐसे में को-वैक्सीन को लगवाने के बाद भी पीएम नरेंद्र मोदी को अमेरिका ने एंट्री कैसे दे दिया?

दिग्विजय सिंह ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘मुझे सही से याद है कि पीएम नरेंद्र मोदी ने कोवैक्सीन ली थी, जिसे अमेरिका की ओर से मंजूरी भी नहीं मिली है। या तो फिर उन्होंने इसके अलावा कोई और वैक्सीन ले ली है या अमेरिका के प्रशासन ने उउन्हें स्पेशल छूट दी है? देश की जनता इसके बारे मे जानना चाहती है।’

दिग्विजय सिंह के अलावा कांग्रेस की सीनियर नेता मारग्रेट अल्वा के बेटे निखिल अल्वा ने भी यही सवाल दोहराया है। निखिल अल्वा ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, ‘अपने प्रधानमंत्री की तरह मैंने भी आत्मनिर्भर भारत की आत्मनिर्भर कोवैक्सीन लगवाई है।

अब मैं केवल ईरान, नेपाल और कुछ अन्य देशों को छोड़कर दुनिया के अधिकतर हिस्सों में नहीं जा सकता है। लेकिन मुझे यह जानकर हैरानी हो रही है कि पीएम नरेंद्र मोदी को अमेरिका ने आने की अनुमति कैसे दे दी। ऐसे में यह सवाल उठता है कि वास्तव में उन्होंने कौन सी वैक्सीन ली थी।

अमेरिका सहित कई देशों ने को-वैक्सीन को मान्यता नही दी है

आपको बता दें कि हमारे पीएम नरेंद्र मोदीजी ने 1 मार्च को दिल्ली स्थित एम्स अस्पताल में जाकर को-वैक्सीन का पहला डोज लगवाया था। आपको पता होना चाहिए कि, भारत की कोवैक्सीन को अमेरिका, ब्रिटेन, ऑस्ट्रे्लिया इत्यादि देशों ने मान्यता नहीं दी है।

Leave a Reply