October 5, 2022

Renault ने लॉन्च की Electric Kwid- Single Charge में देगी 300 किलोमीटर की रेंज

Renault ने लॉन्च की Electric Kwid, Renault द्वारा लांच की गई Electric Kwid एक बार चार्ज करने पर 300 किलोमीटर तक चल सकेगी, जानिए Electric Kwid की बाजार में क्या कीमत है Renault Kwid एक ऐसी गाड़ी है जो अपने बेहतरीन Feature’s के लिए देशभर में जानी जाती हैं।

Ranault के द्वारा Kwid Car को काफी दिनों पहले लांच किया गया था। इसके बाद धीरे-धीरे करके जब लोगों ने Renault Kwid को खरीदना शुरू किया तो हर एक व्यक्ति ने केवल इसकी तारीफ ही की हैं। यह एक फैमिली कार है जिसमें पांच व्यक्ति बड़ी आसानी से लंबे से लंबा सफर भी तय कर सकते हैं।

रेनॉल्ट क्विड को पेट्रोल-सीएनजी व डीजल आदि वर्जन में तो लॉन्च कर दिया गया था। इसके बाद अब पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को देखकर लोग इलेक्ट्रिक गाड़ियों की तरफ काफी ज्यादा भाग रहे हैं।

क्विड के इलेक्ट्रिक वर्जन में दी गई हैं, बेहतरीन गुणवत्ता की बैटरी और मोटर
Kwid E-TECH में 26.8 के kWh की बैटरी के साथ-साथ 65 PS की Heavy Duty Motor दी गई है। साथ ही यह कार Eco Mode में Battery Life को Optimised करने के लिए भी 44 PS पावर देती है। इस इलेक्ट्रिक गाड़ी में इस प्रकार की बैटरी और मोटर दी गई है कि यह 15 से 20 साल तो खराब भी नहीं हो सकती हैं।

केवल 4 सेकंड में पकड़ती है, 50 किलोमीटर की रफ्तार
• इस इलेक्ट्रिक गाड़ी की सबसे खास बात तो यह हैं कि, यह केवल 4.1 सेकंड में 50 किलोमीटर प्रति घंटे तक की रफ्तार पकड़ लेती हैं। इस गाड़ी में Regenerative Braking की सुविधा भी दी गई है जो बैटरी को चार्ज करती है।

• इस गाड़ी की बैटरी को चार्ज करने के लिए 7 KW Volvox Charger तथा DC Fast Charger की सुविधा दी जाती है। DC Charger की मदद से आप केवल 40 मिनट में ही 15 से 80% तक बैटरी चार्ज कर सकते हैं।

इलेक्ट्रिक क्विड की कीमत कितनी है
• Electric Kwid को इस समय केवल ब्राजील में ही लांच किया गया हैं। यदि आप भारत में रहते हैं और इस इलेक्ट्रिक क्विड को खरीदना चाहते हैं तो आपको थोड़ा सा इंतजार करना होगा।

• इस समय इस Electric Kwid की कीमत भारत के रुपयों के हिसाब से 7-9 लाख रुपए रखी गई है। इस गाड़ी को Silver, Diamond, Polar White तथा green colour में लॉन्च किया गया है।

Leave a Reply