October 7, 2022

SBI New Feature: एसबीआई ने ग्राहकों को दिया शानदार तोहफा, अब घर बैठे मिलेगा 35 लाख रुपये तक का लोन

SBI New Feature: एसबीआई के ग्राहकों के लिए खुशखबरी है. देश के सबसे बड़े सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक एसबीआई (SBI) ने ग्राहकों को पर्सनल लोन देने के लिए एक नई सेवा की शुरू की है. रियल टाइम एक्सप्रेस क्रेडिट (Real Time Xpress Credit) नाम की इस सुविधा से ग्राहक घर बैठे आसानी से 35 लाख रुपये तक का लोन ले सकेंगे. इसे एसबीआई के योनो ऐप (YONO App) पर शुरू किया गया है. आइए जानते हैं इस खास सुविधा के बारे में.

एसबीआई दे रहा शानदार तोहफा
आपको बता दें कि एसबीआई की इस खास सुविधा रियल टाइम एक्सप्रेस क्रेडिट का फायदा सभी ग्राहकों को नहीं मिलेगा. इसका लाभ केवल केंद्र और राज्‍य सरकार के कर्मचारी और रक्षा सेवाओं में कार्यरत ग्राहकों को ही मिलेगा. इस खास सुविधा के तहत ग्राहक योनो ऐप की मदद से क्रेडिट चेक, योग्यता और अन्य डॉक्‍यूमेंट वेरिफिकेशन जैसे काम भी घर बैठे कर सकेंगे.

35 लाख रुपये तक का ले सकेंगे लोन
एसबीआई की इस सुविधा के तहत आप 35 लाख तक का लोन ले सकेंगे. इसके तहत सारी प्रक्रिया ऑनलाइन होगी. क्रेडिट जांच, लोन के लिए पात्रता, ऋण मंजूरी और दस्तावेज जमा कराने जैसे सारे काम भी ऑनलाइन ही होंगे.

एसबीआई ने दी जानकारी
एसबीआई के चेयरमैन दिनेश खारा ने इस पर जानकारी देते हुए कहा, ‘योनो पर अपने योग्य वेतनभोगी ग्राहकों के लिए रियल टाइम एक्सप्रेस क्रेडिट लोन सुविधा शुरू होने का ग्राहकों को बहुत फायदा होगा. एक्सप्रेस क्रेडिट उत्पाद ग्राहकों को डिजिटल तरीके से बिना किसी झंझट के लोन लेने में सहायता करेगा. एसबीआई बैंकिंग को आसान बनाने के लिए ग्राहकों को पूरी तरह से डिजिटल बैंकिंग सुविधाएं प्रदान करने का प्रयास कर रहा है.

Leave a Reply