UP: Big relief in lockdown, now corona curfew will be on Sunday only, work will be done on Saturday

यूपी सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए अब सिर्फ रविवार तक ही कोरोना कर्फ्यू को सीमित रखा है. अब हफ्ते में सिर्फ एक ही दिन कोरोना कर्फ्यू रहेगा, शनिवार को तमाम तरह के काम किए जा सकेंगे. अभी तक यूपी में दो दिन पाबंदियां रहती थीं. लेकिन अब सिर्फ रविवार को ही कर्फ्यू रहेगा.

•• यूपी में सिर्फ रविवार को कोरोना कर्फ्यू

••शनिवार को हो सकेंगे कामकाज

••व्यापारी लगातार कर रहे थे मांग

Uttar Pradesh Lockdown:14 अगस्त से शनिवार को सामान्य दिनों की तरह बाजार खुल सकेंगे। अब उत्तर प्रदेश में सिर्फ 1 दिन ही कोरोना कर्फ्यू (Corona Curfew) रहेगा। नए निर्देश के मुताबिक सोमवार से शनिवार तक सुबह 6 बजे से रात 10 बजे तक लोगों की आवाजाही की परमीशन होगी।

यूपी में सिर्फ रविवार को कोरोना कर्फ्यू

प्रशासन की तरफ से लिए गए इस फैसले की अटकलें पहले से ही लगाई जा रही थीं। कहा जा रहा था कि राज्य में कोरोना अब पूरी तरह काबू में है, ऐसे में वीकेंड कर्फ्यू से मुक्ति मिल सकती है। अभी के लिए सरकार ने पूरी तरह से तो कर्फ्यू से मुक्त नहीं किया है, लेकिन शनिवार को लोग अपना कामकाज कर सकेंगे। अब सिर्फ रविवार को ही कोरोना कर्फ्यू जारी रहेगा ।

काबू में कोरोना स्थिति

जानकारी के लिए बता दें कि देश के सबसे बड़े राज्य में दो दिन का वीकेंड कर्फ्यू भी अनलॉक प्रक्रिया के दौरान लगाया गया था। जब स्थिति कंट्रोल में आने लगी थी, तब सरकार द्वारा मॉल और मल्टीप्लेक्स खोलने की अनुमति मिली थी, वहीं बाजार भी खोल दिए गए थे। लेकिन अब जब यूपी के 60 राज्य कोरोना मुक्त बताए जा रहे हैं, ऐसे में सरकार ने वीकेंड कर्फ्यू में भी बड़ी राहत देने का फैसला लिया है। कहा जा रहा है कि आने वाले दिनों में सुधरती स्थिति के साथ रविवार को भी कर्फ्यू से मुक्त कर दिया जाएगा।

व्यापारी कर रहे थे मांग

बता दें कि प्रदेश के तमाम व्यापारी मांग कर रहे थे कि सरकार वीकेंड कर्फ्यू से मुक्ति दे क्योंकि ज्यादातर नौकरी पेशे वाले लोग शनिवार और रविवार को ही खरीदारी के लिए आते हैं।जोर देकर कहा गया था कि उनका काम काफी प्रभावित हो गया है और लगातार नुकसान हो रहा है। ऐसे में सरकार ने शनिवार को कर्फ्यू हटाते हुए इस वर्ग की मांग का भी ध्यान रखा है।

यूपी की कोरोना स्थिति की बात करें तो अब अलीगढ़, एटा, फिरोजाबाद, गोंडा, हाथरस जैसे कई जिले इस महामारी से मुक्त हो चुके हैं। अभी राज्य में बड़े स्तर पर टीकाकरण का काम भी जारी है। टेस्टिंग के मामले में भी यूपी सबसे आगे चल रहा है और पूरी कोशिश है कि ‘ टेस्ट, ट्रेस और आइसोलेट’ वाली पॉलिसी को प्रभावी अंदाज में जारी रखा जाए ।

Leave a Reply