WhatsApp Tricks: वॉट्सऐप्प (WhatsApp) एक ऐसा Social Media Platform है जिसका इस्तेमाल दुनियाभर के यूजर्स करते हैं। कई बार हम नहीं चाहते कि हमारे साथ बैठे शख्स को हमारी WhatsApp Chats दिखे। अपने दोस्त या किसी करीबी या फिर कोई ऐसी बात जिसे किसी और को दिखाना हम पसंद नहीं करते.

ऐसे में हमें किसी ऐसे WhatsApp Features की तलाश रहती है जिससे वॉट्सऐप्प की चैट (WhatsApp Chats) को बगल में बैठे शख्स से हाइड किया जा सके। अगर आपको भी किसी ऐसे ऑप्शन की तलाश है जिससे साथ में बैठे शख्स को भी आपके वॉट्सऐप्प की चैट्स (WhatsApp Chats) शो ना हो तो इसके लिए आप एक खास ट्रिक अपना सकते हैं।

कौन सा एप्लीकेशन को डाउनलोड

आप चाहते हैं अपने बगल में बैठे शख्स से वॉट्सऐप्प चैट्स (WhatsApp Chats) को Hide करना तो इसके लिए वर्जुअल पर्दे का उपयोग कर सकते हैं। जी हां, WhatsApp पर वर्जुअल पर्दा लगा सकते हैं जिसके लिए आपको एक App Download करना होगा।

WhatsApp पर वर्जुअल पर्दा लगाना है तो इसके लिए आपको MaskChat-Hides Chat ऐप को अपने एंड्रॉयड फोन में डाउनलोड करना होगा। इस ऐप को आप Play Store से Download कर सकते हैं। इस ऐप में Ads- Free एक्सपीरिएंस चाहिए तो आपको Subscription Plan लेना पड़ेगा।

ऐसे काम करता हैं MaskChat-Hides Chat

WhatsApp पर MaskChat-Hides Chat ऐप डिजिटल पर्दे के तौर पर काम करता है। इसके जरिए स्क्रीन पर फ्लोटिंग मास्क आइकन शो होगा। अगर आप किसी से Screen Hide करना चाहते हैं तो इस फ्लोटिंग आइकन पर क्लिक कर दें।

इससे स्क्रीन पर डिजिटल पर्दा या वॉलपेपर आ जाएगा। आप इसके लिए कोई भी तस्वीर या साइज का यूज कर सकते हैं। इस ऐप का इस्तेमाल WhatsApp के अलावा Facebook, Instagram जैसे पॉपुलर मैसेजिंग ऐप्स के लिए किया जा सकता है।

Leave a Reply